दिल्लीस्पेशल कवरेज

मल्कागंज वार्ड में गंदगी औऱ कुड़े के ढेंर से इलाके के लोगो को मिला निजात । MCD ने लगाया काम्पेक्टर मशीन ।

56views

 दिल्ली के मल्कागंज वार्ड में गंदगी औऱ कुड़े के ढेंर से इलाके के लोगो को मिला निजात । सब्जीमंडी थाने के बाहर मेन रोड़ बने कु़ड़े के ढालान समेत इलाके के कई कुड़ेदान हटाकर लगे काम्पेक्टर मशीन , जो इलाके को कुड़े के ढेंर ने दिलायगा निजात

मल्कागंज वार्ड का सब्जी मंडी रोड , जहाँ सड़को के बिचो-बिच हमेशा कुड़े का ढेंर औऱ गायो का जमावड़ा लगा रहता है जिससे अक्सर लोग हासदे के शिकार होते थे । इलाके के मुख्य मार्ग पर कुड़े का ढेर यहाँ के रहने वाले लोगो के लिए हमेशा गंभीर बिमारीयो के साथ साथ एक बदनुमा कंलक बना हुआ था । लेकिन अब इसके निदान के लिए इलाके में काम्पेटर मशीने लगी तो लोग भारी संख्या में उसे देखने पहुँचे । जिसका शिल्यानास वार्ड के लोगो ने अपने निगम पार्षद गुड्डी देवी के साथ किया और इसके लिए अपने पार्षद को तहे दिल से शुक्रीया किया ।
 इलाके में हमेशा कु़डे और गंदगी को लेकर वार्ड कि निगम पार्षद गुड्डी देवी कई बार एमसीडी और अधिकारीयो के खिलाफ सड़क पर उतर विरोध पर्दर्शन करती आ रही थी जिसे मीडीया में खासतौर दिखाया था जिसके बाद निगम के अधिकारीयो के निंद खुला औऱ उनकी माँगे पुरी करते हुए बुधवार को दो काम्पेक्टर मशीन लगाई गई है जिसमें न सिर्फ पुरे वार्ड के कुड़े-कचरे का निदान होगा बल्की वार्ड के उन कुड़ेदानो को भी हटा दिया गया है जो लोगो के लिए बिमारी औऱ हादसे का सबब बना हुआ था ।
—– इस काम्पेक्टर के लगने से लगभग 6 ट्रक कुड़ा एक बार में इस मशीन के जरिये खपत होगी । जिससे न सिर्फ इलाका साफ सुथरा रहेगा , बल्की उससे होने वाली बिमारी और हादसो से लोग बच पायेगे । उन पुराने कुड़ेदान के हटने से सड़के चौड़ी हो हीगई है साथ मे गंदगी और बदबू से लोगो को बड़ी राहत मिला है ।