शिक्षा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने किया वीसी आँफिस का घेराव ।

131views
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् बुधवार दोपहर डीयू वाईस चांसलर के खिलाफ किया भारी विरोध प्रदर्शन । सैकड़ो की संख्या में पहुँचे छात्र-छात्राओ ने नार्थ कैंपस में मूलभूत सुविधा , होस्टल ,  स्टूडेन्ट्स के लिए रिडींग रूम , नये कालेज जैसे कई मुद्दो को लेकर उग्र प्रदर्शन करते हुए वीसी आँफिस के गेट भी तोड़ दिया । मौके पर तैनात पुलिस बल के साथ इनकी काफी झड़प भी हुई जिसके बाद इन्हे शांत कराया गया । 
 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ मिलकर बुधवार को वीसी आँफिस के गेट न. 4 को तोड. अंदर घुसने की कोशिश मे घंटो तक पुलिस से झड़प हुई । इसमें कई लोगो को हल्की फुल्की चोटे भी आई । इनका विरोध प्रदर्शन काँलेज के होस्टल , नये काँलेज , स्टडी रूम और कई पुराने माँगो को लेकर था जिसकी माँग ये लगातर करते आ रहे थे लेकिन जैसे ही पता चला कि डीयू के लिए आया फंड बिना खर्च के ही लौटा दिया गया तो इनके विरोध वाईस चांसलर के प्रती उग्र हो गया है और अब ये वाईस चांसलर से मिलने की माँग करने लगे लेकिन आरोप है कि इन्हे समय नही दिया जा रहा था जिसके बाद उग्र प्रदर्शन करना पड़ा । 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि डीयू प्रशासन के नकारेपन से कैंपस में मूलभूत सुविधाओ के लिए छात्रो को जुझना पर रहा है साथ में  यहाँ पढने वाले छात्रो की पढाई पर तो असर पड ही रहा है । सबसे चौकाने वाली बात ये है कि डीयू की रैंकिंग भी अब तेरहवे स्थान पर गिरकर चली गई है । जो चिंता की विषय बना हुआ है । लगभग दो घंटे तक चले इस विरोध प्रदर्शन के बाद डीयू प्रशासन की ओर से डीप्टी प्रोक्टर ने आशावसन दिया है कि अगले दिन वाईस चांसलर इनसे मिलकर उनके मुद्दे को सुनने का आश्वसन दिया है जिसके बाद छात्र- वहा से हटे है , लेकिन जाते जाते चेतावनी भी दी है कि अगर 48 घंटे के भीतर वाईस चांसलर नही मिलते तो आगे इससे भी उग्र प्रदर्शन करेगे ।